-moz-user-select:none; -webkit-user-select:none; -khtml-user-select:none; -ms-user-select:none; user-select:none;

गुरुवार, 21 अप्रैल 2016

Simhasth kumbh Mahaparv 2016 Android Apps ( सिंहस्थ कुम्भ महापर्व 2016 )



Hindimobitech blog में आपका स्वागत है । इस ब्लॉग का उद्देश्य आपको mobile की new और useful techniques से परिचित कराना है । साथ ही Android Apps के महासागर में से आपको Useful Apps की जानकारी देना है ।आशा है Hindimobitech की जानकारियाँ आपके लिए उपयोगी रहेगी । आज की पहली पोस्ट में आपको सिंहस्थ कुम्भ महापर्व 2016 से सम्बंधित मध्य प्रदेश शासन के अधिकृत Android Apps " Simhasth Kumbh Mahaparv 2016 " की जानकारी दी जा रही है । यह App आपको सिंहस्थ महापर्व से , उसकी व्यवस्थाओं से अवगत कराता है । 





Ujjain Simhasth Kumbh Mahaparv 2016
यह app आपको सिंहस्थ कुम्भ महापर्व की समस्त जानकारी मिल जाएगी ।

 सिंहस्थ : एक परम्परा - सिंहस्थ महापर्व का पौराणिक महत्व की जानकारी ।


स्नान तिथियाँ - सिंहस्थ कुम्भ महापर्व 2016 के प्रमुख पर्व स्नान की जानकारी कैलेंडर के माध्यम से दी गई है ।


उज्जैन कैसे पहुंचे - उज्जैन पहुँचने के सड़क मार्ग , रेल मार्ग तथा हवाई सेवा की जानकारी आपको इस app से मिल जाएगी । प्रमुख स्थानों से दुरी एवं परिवहन साधनों की जानकारी भी दी गई है ।


ठहरने की व्यवस्था - Ujjain में ठहरने के प्रमुख Hotels and Dharmshala की जानकारी contact detail के साथ दी गई है । साथ ही प्रमुख भोजनालय एवं Restaurant की भी जानकारी दी गई है ।


क्षिप्रा के घाट , उज्जैन के प्रमुख मन्दिर और दर्शनीय स्थल , आश्रम , अखाड़े , पंचकोशी यात्रा का विवरण , उज्जैन की विरासत , स्थानीय कला एवं विरासत , 84 महादेव का विवरण , सप्तसागर की जानकारी के साथ-साथ स्थानीय मेलों , स्थानीय खेती आदि की जानकारी भी दी गई है ।
Parking व्यवस्था , संपर्क , खोया-पाया और आपातकालीन सेवा की जानकारी भी आपको इस एप्प से मिल जाएगी ।


Simhasth Kumbh Mahaparv Apps में नागरिक सहभागिता के अंतर्गत क्विज प्रतियोगिता तथा सेल्फ़ी वेल्फी कॉम्पिटिशन में भी आप भाग ले सकते हैं । यदि आप मेला क्षेत्र में अपनी सेवाएँ देना चाहते हैं तो सेवा रिकवेस्ट दर्ज कर सकते हैं ।



निचे दी गई लिंक पर क्लिक कीजिए 


सिंहस्थ उज्जैन कुम्भ महापर्व 2016 app download करने के लिए यहाँ click कीजिए ।



Hindimobitech par aapke liye esi hi upyogi apps ki jankari milegi .

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें